मंगलवार, 27 सितंबर 2011

प्यारे भाई





प्यारे भाई , होशमें आजा
मुझे तुझपे गुस्सा नहीं आता
ऐसी बात नहीं
मैं तुझे गन्दी बातें नहीं बोल पाता
ऐसी बात नहीं
लेकिन भाई , मैं तुझसे
सिर्फ प्यारही कर पाता हूँ
क्यों कि मुझे मालुम है
हम आपसमें लडके खाकमें मिल जायेंगे
और कुछभी हासिल नहीं होगा
और दुनिया हँसती रहेगी
यह जो लोग तेरी ताकत को ललकार रहे है
ताकि तू मुझपे बरस पड़े
वो मेरे साथ और मेरे बाद
तुझपे भी थूकेंगे
संभल जा भाई
मैं तेरे निचे झुक रहा हूँ
सिर्फ इसी बातके लिये
कि तेरी इज्जत पर कोई
कीचड़ ना उछाले
क्यों कि मैं मुझसे ज्यादा तुझसे प्यार करता हूँ
मैं तेरे पैरों के निचे तिनका बनकर
रौंदा जाना कुबूल करता हूँ
इसलिए नहीं कि मेरी कोई औकातही नहीं
बल्कि इसलिए कि तू अपने पाँव पर खडा रहे
प्यारे भाई घरमें चाहे तू कैसेभी पेश
लेकिन दुनिया के सामने मेरी तौहीन मत कर
तू माँग ले तो मैं क्या नहीं दे सकता
जो मेरा है
लेकिन तमाशबिनोंको इकठ्ठा करके
जो तू अपना जोश दिखा रहा है
उससे हम दोनोंके चेहरेपे कालिख लगेगी
भाई , मेरा प्यार तेरे दिल तक
क्यों नहीं पहुँच रहा है
किसी तरीकेसे मुझे इसका जवाब दे भाई
मेरे मीठे बोल तुझे गंवारा नहीं है क्या
भाई मेरे पास भाई
मुझसे बात कर भाई